Aug 16, 2014

शुक्रिया..

कभी किसी ने मुझे सिखाया कि कभी खुद से जवाब मत दो चाहे कोई कितना भी बुरा करे तुम्हारे साथ. भगवान् सब देखते हैं. जिसने तुम्हारे साथ बुरा किया ,उसके साथ ठीक वैसा ही होगा जैसे उसने तुम्हारे साथ किया.
मुझे ये नहीं पता कि किसके साथ क्या हुआ और न ही मैं जानना चाहती हूँ लेकिन हाँ मेरे साथ बहुत कुछ अच्छा हुआ. वो सभी लोग जो मेरी जिंदगी को गर्त मैं धकेलने के लिए तैयार थे मुझसे अलग हो गए. उस वक़्त कुछ अच्छे लोगों को मैंने अपने साथ खड़ा पाया. भगवान का शुक्र है कि वो लोग आज भी वैसे ही मेरे साथ है. मेरा परिवार मेरी हिम्मत है और मेरी हिम्मत हमेशा मुझे मेरे बुरे वक़्त में खुद को सम्हालने और फिर से खड़ा होने कि ताकत देती है और कुछ लोग ऐसे मिले कि उनसे जिंदगी भर का रिश्ता बन गया.

आज मैं अपने इस छोटे से दायरे में बहुत खुश हूँ. इन सभी बेनाम लोगों का मेरे जीवन में आने के लिए बहुत बहुत शुक्रिया. 

No comments:

Post a Comment